Paper leak of second grade teacher exam in Rajasthan, RPSC canceled exam-राजस्थान में सेकंड ग्रेड टीचर परीक्षा का पेपर लीक, RPSC ने रद्द की एग्जाम

Rajasthan: पेपर लीक- India TV Hindi
Image Source : FILE
Rajasthan: पेपर लीक

राजस्थान: RPSC सेकंड ग्रेड का पेपर लीक हो गया है। पहली पारी में GK और शिक्षा मनोविज्ञान का पेपर आउट मानकर इसे निरस्त कर दिया गया है। यह पेपर उदयपुर के बेकरिया में लीक हुआ है। यह परीक्षा करीब 9 हजार 700 पद के लिए आज सुबह 9 बजे होनी थी। दूसरी पारी में होने वाला विज्ञान विषय का पेपर आयोजित होगा। 

राजस्थान में भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का सिलसिला जारी है। परीक्षा से पहले एक और भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। राजस्थान सरकार ने पेपर लीक होने के बाद भर्ती परीक्षा शुरू होने से पहले ही रद्द कर दी है। परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले परीक्षा रद्द किए जाने की वजह से इसमें शामिल होने के लिए पहुंचे अभ्यर्थी परेशान हैं।

जानकारी के मुताबिक आज यानी 24 दिसंबर को राजस्थान में सेकंड ग्रेड अध्यापकों की भर्ती के लिए एग्जाम होना था, लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही इसका पेपर आउट हो गया और सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो गया। यह बात जब अधिकारियों तक पहुंची तो मामले को गंभीरता देखते हुए सरकार ने आनन-फानन में शुरू होने से ठीक पहले परीक्षा को रद्द करने का ऐलान कर दिया।

बताया जाता है कि सूबे के साथ ही दूर-दराज से भी बड़ी तादाद में अभ्यर्थी सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती के लिए परीक्षा देने पहुंचे थे। परीक्षा केंद्रों पर रविवार की सुबह परीक्षा कराने की प्रक्रिया भी चल रही थी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में एंट्री भी दे दी गई। अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए परीक्षा हॉल में आवंटित सीट पर भी बैठ गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

Live Updates COVID-19 CASES