English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

RPSC पर्चा लीक मामला: पहली बार बस में पेपर सॉल्व करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, जोधपुर का है मास्टरमाइंड-RPSC paper leak case For the first time, the gang that got the paper solved in the bus exposed

RPSC पर्चा लीक मामला- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE
RPSC पर्चा लीक मामला

राजस्थान में RPSC सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती का पेपर लीक हो गया है। इस मामले में एक बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है। यह गिरोह बस में ही पेपर सॉल्व करवा रहा था। पेपर सॉल्व करवाने वाला मास्टरमाइंड जोधपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं 10 लाख में पेपर का सौदा होने की बात प्रारंभिक तौर पर सामने आई है। जानकारी के अनुसार उदयपुर के बेकरिया इलाके में बस में ही पेपर सॉल्व करवाए जा रहे थे।  पुलिस कार्रवाई के वक़्त बस में मौजूद करीब 45 परीक्षार्थियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया।

बस में ही पेपर सॉल्व करवाया

सभी को रात के वक्त एक जगह इकट्ठा कर बस में बैठाया गया। किसी को शक नहीं हो इसलिए बस में ही पेपर देकर सॉल्व करवाया गया। इसके बाद सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर पर पहुंचना था। पहली बार RPSC का पेपर बस में सॉल्व करवाने वाला गिरोह सामने आया है।पुलिस की हिरासत में मौजूद सभी परीक्षार्थी के अलग अलग सेंटर थे।

 उदयपुर पुलिस ने पर्चा देने वाले युवकों की बस, 3 दर्जन हिरासत में

गौरतलब है कि उदयपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेंकड ग्रेड भर्ती परीक्षा के पेपर आउट मामले में 3 दर्जन से ज्यादा युवकों को पकड़ा। उदयपुर एसपी के निर्देश पर गोगुंदा-पिंड़वाडा हाइवे पर बेकरिया थाने के बाहर बस को पकड़ा गया। नाकाबंदी कर पुलिस ने बस में चेकिंग तो उसमें बैठे कई युवाओं के पास पेपर में का कटेंट मिला। इस पर पुलिस को शंका हुई और ओरिजनल पेपर से चेक करवाया तो पेपर मैच मिला। इस मामले में एसपी विकास शर्मा शाम तक पूरे मामले का खुलासा करेंगे।

ज्यादातर आरोपी जालौर, सिरोही जैसे इलाकों के

जानकारी के अनुसार उदयपुर डीएसटी टीम के साथ बेकरिया और अन्य थानों की पुलिस ने मिलकर ने कार्रवाई की है। पुलिस ने बस में सभी अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया है। बेकरिया से सभी को उदयपुर के एक थाने में लाया गया है, जहां उनसे पूछताछ हो रही है। ज्यादातर आरोपी जालौर और सिरोही समेत अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This