English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

Russia threatened to give Patriot weapons to Ukraine, said- Russian missiles will shoot down American weapons-यूक्रेन को पैट्रियट हथियार देने पर रूस ने दी धमकी

Russia Ukraine War- India TV Hindi
Image Source : FILE
Russia Ukraine War

रूस और यूक्रेन के बीच जंग खत्म नहीं हुई है। हालांकि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जरूर यूक्रेन से जंग खत्म करने की बात कही। लेकिन यूक्रेन को अमेरिका ने पैट्रियट मिसाइल देने का वादा किया है। इस कारण रूस भड़क गया है। उसने चेतावनी दी है कि वह जोरदार मिसाइल हमले करेगा और उसकी मिसाइलें अमेरिकी पैट्रियट मिसाइल पर भारी पड़ेंगी व उन्हें मार गिराएंगी। 

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने गुरुवार को कहा कि रूस का मिसाइल सिस्टम अमेरिका के सिस्टम को मार गिराने में सक्षम होगा। उन्होंने कहा कि पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना है। रूस पैट्रियट सिस्टम को गिरा देगा। दरअसल, सैन्य मदद के तहत अमेरिका ने रूस के खिलाफ यूक्रेन को पैट्रियट मिसाइल डिफेंस सिस्टम देने का वादा किया है, लेकिन यह मदद रूसी राष्ट्रपति को पसंद नहीं आई है। पुतिन ने कहा कि अमेरिका का पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना है। रूस पैट्रियट सिस्टम को गिरा देगा।

इस हफ्ते यूक्रेन के लिए अमेरिका ने दी मदद

पेंटागन ने इस हफ्ते यूक्रेन के लिए अतिरिक्त 850 मिलियन अमरिकी डॉलर की सुरक्षा सहायता की घोषणा की थी। इसी के साथ ही सैन्य सहायता में पैट्रियट एयर डिफेंस सिस्टम शामिल था, जो क्रूज मिसाइलों, कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों और विमानों को ऊंचाई में ही गिराने में संभव है। दरअसल, जेलेंस्की के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की मुलाकात को लेकर काफी चर्चाएं रहीं। अमेरिका यूक्रेन को हरसंभव मदद कर रहा है। 

पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना

पुतिन ने गुरुवार को कहा कि रूस का मिसाइल सिस्टम अमेरिका के सिस्टम को मार गिराने में सक्षम होगा। उन्होंने कहा कि पैट्रियट एयर डिफेंस काफी पुराना है। रूस पैट्रियट सिस्टम को गिरा देगा। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि सभी सशस्त्र संघर्ष बातचीत के माध्यम से खत्म होते हैं। इसका मतलब है कि यूक्रेन आखिरकार शांति के बदले क्षेत्र को छोड़ने के लिए मजबूर हो जाएगा। पुतिन ने कहा जितनी जल्दी कीव यह समझ जाए, उतना अच्छा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This