English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

Richard R Verma of Indian origin has a big responsibility in America President Jo Biden nominated for top diplomatic post भारतीय मूल के रिचर्ड आर वर्मा को अमेरिका में बड़ी जिम्मेदारी

रिचर्ड आर वर्मा- India TV Hindi
Image Source : FILE
रिचर्ड आर वर्मा

दुनिया के शीर्ष महाशक्ति देश अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की धूम है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को भारतीय अमेरिकी रिचर्ड आर वर्मा को विदेश विभाग में शीर्ष राजनयिक पद पर नामित किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस की एक विज्ञप्ति के अनुसार, बाइडन ने वर्मा को विदेश विभाग में प्रबंधन और संसाधन के डिप्टी सेक्रेटरी के रूप में नामित करने की घोषणा की। 

भारत में राजदूत के रूप में कर चुके हैं काम 

इस समय रिचर्ड आर वर्मा मास्टरकार्ड में मुख्य कानूनी अधिकारी और वैश्विक सार्वजनिक नीति के प्रमुख हैं। वह बराक ओबामा प्रशासन के दौरान भारत में अमेरिका के राजदूत और विधायी मामलों के राज्य के सहायक सचिव के पद पर भी काम कर चुके हैं। इससे पहले उन्होंने अमेरिका के सीनेटर हैरी रीड के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में भी काम किया है। इसके साथ ही रिचर्ड अमेरिकी वायुसेना में भी काम कर चुके हैं। वहां उन्होंने जज एडवोकेट के रूप में सक्रिय ड्यूटी पर कार्य किया था।

विवेक मालिक को मिसौरी राज्य का पहला गैर-श्वेत कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया

वहीं इससे पहले अमेरिका में भारतीय मूल के 45 वर्षीय विवेक मलिक को मिसौरी राज्य का पहला गैर-श्वेत कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। मिसौरी के गवर्नर माइक पार्सन ने बुधवार को इसकी घोषणा की थी। पार्सन ने एक ट्वीट में कहा, मैं विवेक मलिक को मिसौरी का अगला कोषाध्यक्ष नियुक्त कर रहा हूं। विवेक मिसौरी स्टेट ऑडिटर चुने गए स्कॉट फिट्ज़पैट्रिक की जगह लेंगे। 

उन्होंने अपने ट्वीट में विवेक की कार्यशैली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जनता का पैसा अब विवेक के हाथ में है। वह मिसौरी के लोगों की सेवा करने की अविश्वसनीय जिम्मेदारी और विशेषाधिकार को समझते हैं। वह सच्ची सार्वजनिक सेवा में विश्वास करते हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This