English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

RJD Abdul Bari Siddiqui said BJP anger on my old statement but silence on open threat to Shah Rukh Khan RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी बोले- मेरे बयान पर हो-हल्ला, शाहरुख को खुली धमकी पर चुप्पी

आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपने बयान पर जारी हंगामे के बीच सफाई दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता पाने के लिए सुनियोजित और संगठित तरीके से सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। आरजेडी नेता ने निराशा व्यक्त की कि एक बौद्धिक चर्चा के मंच पर उनकी ओर से दिए गए 10 दिन पुराने बयान पर हो-हल्ला मचाया गया, लेकिन बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को ‘खुली धमकी’ के मामले में ऐसा नहीं देखा गया। 

सिद्दीकी ने कहा, “मैं बीजेपी के पाकिस्तान चले जाने के आह्वान से ऊब चुका हूं। मुझे आश्चर्य है कि वे पाकिस्तान से इतना प्यार क्यों करते हैं। मेरे लिए यह पाकिस्तान सबसे खराब देश है। मैं यहां पैदा हुआ था और मृत्यु के बाद इसी भूमि में दफन होने का इच्छुक हूं।” 

क्या था अब्दुल बारी सिद्दीकी का बयान?

गौरतलब है कि सिद्दीकी के एक समारोह में भाषण की पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक छोटी वीडियो क्लिप में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, “देश का जो माहौल है, उसे बताने के लिए मैं एक व्यक्तिगत उदाहरण का हवाला देना चाहता हूं। मेरा एक बेटा है जो हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा है और एक बेटी है, जो लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ी है। मैंने उनसे कहा है कि वे विदेश में नौकरी तलाशें और हो सके तो विदेशी नागरिकता भी ले लें।” 

मुझे देशद्रोही करार दिया जा रहा: सिद्दीकी

सिद्दीकी ने कहा कि जिस कार्यक्रम में उन्होंने संबोधन दिया था उसमें उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीशों और आईएएस और आईपीएस अधिकारियों ने भाग लिया था, जिनमें से कई ने अधिक कड़े शब्दों वाली बातें कही थीं, लेकिन केवल मुझे निशाना बनाया जा रहा है। आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि मुझे देशद्रोही करार दिया जा रहा है, जबकि कई गलत काम करने वालों को देशभक्त करार दिया जाता है, क्योंकि वे सत्तारूढ़ दल के प्रति समर्पण रखते हैं।

‘शाहरुख खान को खत्म करने की धमकी’

सिद्दीकी ने कहा, “अगर मेरे शब्दों से किसी की भावना को ठेस पहुंची है, तो मैं उसके लिए खेद व्यक्त करता हूं, लेकिन एक बदलाव के लिए उन लोगों के लिए भी कुछ खेद व्यक्त करना अच्छा है, जो डर और दर्द में जी रहे हैं।” फिल्म ‘पठान’ के संदर्भ में अयोध्या के संत परमहंस आचार्य से जुड़े विवाद का हवाला देते हुए सिद्दीकी ने पूछा कि ऐसा क्यों है कि मैंने जो कहा था, उसके बारे में इतना हो-हल्ला मचा हुआ है, लेकिन शाहरुख खान को खत्म करने की धमकी पर ऐसा नहीं दिखा।”

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This