English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

kanpur Thieves made a tunnel and looted gold worth one crore from the state bank of india । कानपुर में चोरों ने खोदी सुरंग और स्टेट बैंक से उड़ा ले गए 1 करोड़ का सोना

कानपुर में सुरंग खोदकर बैंक लूटा - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
कानपुर में सुरंग खोदकर बैंक लूटा

उत्तर प्रदेश के कानपुर से लूट की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। चोरों ने जिले के सचेंदी क्षेत्र में 10 फुट लंबी सुरंग बनाकर बैंक का गोल्ड चेस्ट तोड़ा और कथित तौर पर एक करोड़ रुपये मूल्य का सोना लूटकर ले गए। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विजय ढल ने बताया कि हालांकि स्ट्रांग रूम में घुसने में सफल रहे चोर कैश चेस्ट नहीं तोड़ सके जिसमें 32 लाख रुपये नकद रखा था। उन्होंने बताया कि यह चेस्ट, गोल्ड चेस्ट के पास ही रखा था। 

बैंक के पास प्लॉट में खोदी सुरंग

पुलिस ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की भानुति शाखा से चोरी हुए सोने का अनुमान देने में बैंक अधिकारियों को घंटों लग गए और उनका दावा है कि चोरी किये गए 1.8 किलोग्राम से अधिक सोने का मूल्य करीब एक करोड़ रुपये है। बैंक लूट की जांच कर रहे पुलिस और फारेंसिक अधिकारियों ने पाया कि चोरों ने बैंक के पास खाली पड़े एक प्लॉट से करीब चार फुट चौड़ी और 10 फुट लंबी एक सुरंग खोदी और इस घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि यह बैंक के ही किसी व्यक्ति का काम हो सकता है जिसने इस घटना में पेशेवर अपराधियों की मदद की। 

स्ट्रांग रूम से फिंगर प्रिंट समेत मिले कई सुराग
पुलिस ने बताया कि हमें स्ट्रांग रूम से अंगुलियों के निशान समेत कुछ सुराग मिले हैं जिनसे इस घटना का खुलासा करने में मदद मिल सकती है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि चोरों ने इस इलाके की पहले से रेकी जरूर की थी और वे इस बैंक के निर्माण, वास्तुशिल्प आदि से और साथ ही स्ट्रांग रूम और गोल्ड चेस्ट की जगह से परिचित थे। पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने कहा कि इस घटना का पता शुक्रवार की सुबह उस समय चला जब बैंक के अधिकारी वहां पहुंचे और पाया कि गोल्ड चेस्ट और स्ट्रांग रूम का दरवाजा खुला था। बैंक अधिकारियों ने उस सुरंग को भी देखा जहां से चोर स्ट्रांग रूम में दाखिल हुए थे। 

29 लोगों का था 1.8 किलो सोना
जोगदंड ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, फारेंसिक विशेषज्ञ और डॉग स्क्वाड के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू की। इस बीच, बैंक के प्रबंधक नीरज राय ने पुलिस को बताया कि 1.8 किलोग्राम से अधिक वजन का सोना 29 लोगों का था जिन्होंने इसे गिरवी रखकर ऋण लिया था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This