English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

कोरोना से नहीं खराब होगा गोवा वाला न्यू ईयर प्लान, इस तारीख तक नहीं लागू होंगी कोविड पाबंदी

नए साल पर गोवा में देश-दुनिया से आते हैं सैलानी  - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
नए साल पर गोवा में देश-दुनिया से आते हैं सैलानी

अगर आप भी नया साल गोवा जाकर मनाना चाह रहे हैं लेकिन कोरोना के बढ़ते खौफ से पाबंदियों से डर रहे हैं तो, आपके लिए ये अच्छी खबर है। दरअसल, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद शुक्रवार को कहा कि गोवा सरकार दो जनवरी तक कोविड-19 से संबंधित कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगी, लेकिन तीन जनवरी को स्थिति की समीक्षा करेगी। सीएम सावंत ने कहा कि लोगों को खुद से ही कोविड बचाव संबंधी व्यवहार का पालन करना चाहिए। 

कोविड-19 संबंधी कोई प्रतिबंध नहीं लगेंगे

गोवा के सीएम सावंत ने बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया से कहा, “राज्य दो जनवरी तक कोविड-19 संबंधी कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगा, लेकिन तीन जनवरी को स्थिति की समीक्षा करेगा।” उन्होंने कहा कि केंद्र के निर्देश के अनुसार, किसी भी संभावित कोरोना वायरस प्रकोप से निपटने के लिए तैयारियों की जांच के लिए 27 दिसंबर को एक ‘मॉक ड्रिल’ आयोजित की जाएगी। सावंत ने कहा कि अधिकारियों ने गोवा में आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की औचक जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, “राज्य में आने वाले दो प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का परीक्षण किया जा रहा है।” 

गोवा क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए तैयार
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ देशों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच गोवा क्रिसमस और नए साल के जश्न की तैयारी कर रहा है, ऐसे में राज्य सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं बल्कि आवश्यक सावधानी बरतें। शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों को कोविड-19 संक्रमण के बारे में सतर्क रहने के लिए कहा है। मंत्री ने कहा कि केंद्र ने 27 दिसंबर तक आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार करने को कहा है और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों का औचक परीक्षण भी किया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This