English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

IPL 2023 Auction gujarat titans GT complete players list GT squad for IPL 2023 | हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम तैयार, जानिए पूरा स्क्वाड

GT Full Squad - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GUJARAT_TITANS
GT Full Squad

IPL 2023 GT Players list : आईपीएल 2022 की विजेता टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस एक बार फिर से अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए तैयार है। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल पूरा होने से पहले ही अपना स्क्वॉड के 25 खिलाड़ी पूरे कर लिए। टीम ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और फाइनल में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को हराया था। टीम पहली ही बार आईपीएल में आई थी और शुरुआत से ही टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसने पहले तो सबको चौंका दिया, लेकिन धीरे धीरे पता चला कि टीम वास्तव में काफी मजबूत है और आईपीएल जीतने की दावेदार भी है और टीम ने इसे सच भी साबित करके दिखाया। 

गुजरात टाइटंस ने पहली ही बार में किया था आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा


गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाया था, तब तरह तरह के सवाल उठ रहे थे। हार्दिक पांड्या उस वक्त इंजरी से जूझ रहे थे और मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद इस मौके तो गुजरात टाइटंस ने भुनाया। लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली जीटी ने लीग चरण खत्म होने के बाद टेबल टॉप किया था। टीम ने पहलीे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराया और सीधे फाइनल में एंट्री कर ली। इसके बाद भी राजस्थान की टीम दूसरा मैच जीतकर फाइनल में पहुंची, लेकिन जीटी ने उसका फाइनल में जीत दर्ज करने का सपना अधूरा ही रहने दिय। अब टीम एक बार फिर से तैयार है और हार्दिक पांड्या की कोशिश होगी कि एक बार फिर से पिछली बार जैसा प्रदर्शन दोहराया जाए और लगातार दूसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया जाए। टीम पहले से ही काफी मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन अब और भी मजबूत हो गई है, क्योंकि टीम ने कुछ और मजबूत खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का काम किया है। टीम के पास अभी भी चार करोड़ रुपये से ज्यादा अभी भी बचे हुए हैं। ये जो बची हुई रकम है, वो अगले साल के ऑक्शन में काम आएगी। 

आईपीएल 2023 ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी: केन विलियमसन 2 करोड़, ओडियन स्मिथ 50 लाख, केएस भरत 1.20 लाख, शिवम मावी 6 करोड़, उरविल पटेल 20 लाख, जोशुआ लिटिल 4.4 करोड़, मोहित शर्मा 50 लाख।

गुजरात टाइटन्स के रिटेन खिलाड़ी: हार्दिक पांड्या, राशिद खान, शुभमन गिल, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, यश दयाल, अभिनव सदरंगानी, अल्जारी जोसेफ, बी साई सुदर्शन, दर्शन नलकंडे, डेविड मिलर, जयंत यादव, मैथ्यू वेड, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, आर साई किशोर, राहुल तेवतिया। 

Latest Cricket News

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This