English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

IPL 2023 Auction Sam Curran broke all the records the most expensive player in IPL history | सैम करन ने तोड़ दिए सारे कीर्तिमान, आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

Sam Curran - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
Sam Curran

IPL 2023 Auction Expensive Player in IPL History : आईपीएल के मिनी ऑक्शन में जिस बात की उम्मीद थी, ठीक वैसा ही हुआ। इंग्लैंड ने शानदार ऑलराउंडर में से एक सैम करन पर मोटी बोली लगाई गई। आईपीएल की दस टीमों में से ज्यादातर ने उन पर बोली लगाई, लेकिन सैम करन जा तो एक ही टीम के पास सकते थे। सैम करन आईपीएल के ऑक्शन से सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर बिकेंगे, इसकी संभावना जताई जा रही थी। सैम करन का बेस प्राइज बहुत कम यानी दो करोड़ रुपये था, लेकिन उन पर काफी आगे चल बोली लगती रही और आखिरी में उन पर सबसे ज्यादा बोली पंजाब किंग्स ने लगा दी और उन्हें अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल की। पंजाब किंग्स के साथ ही अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, अब उनकी एक तरह से घर वापसी हुई है। 

सैम करन पर पंजाब किंग्स ने लगाई 18.50 करोड़ की बोली 

सैम करन ने अपना आईपीएल करियर पंजाब किंग्स के साथ शुरू किया था, लेकिन बाद में वे सीएसके के पास चले गए थे। इसके बाद वे साल 2020 से लेकर साल 2021 के आईपीएल तक सीएसके के लिए खेलते हुए नजर आए थे। उन पर बोली शुरू हुई दो करोड़ रुपये से लेकिन पलक झपकते ही बोली लगनी शुरू हो गई। सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने उन पर बोली लगाई। इसके बाद आरसीबी की टीम मैदान में आई। इसके बाद तो एक के बाद एक सभी टीमों ने बोली लगानी शुरू कर दी। दो करोड़ से शुरू हुई बोली, कब पांच करोड़ और उसके बाद कब दस करोड़ हो गई पता ही नहीं चला। धीरे से 15 करोड़ पहुंच गई। जैसे ही उनकी बोली 16.25 करोड़ पर पहुंची, उसके साथ ही उन्होंने ऑक्शन में सबसे में सबसे महंगे खिलाड़ी का कीर्तिमान तोड़ दिया। इससे पहले के आईपीएल ऑक्शन में क्रिस मॉरिस सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, जब राजस्थान रॉयल्स ने उन पर बोली लगाई थी। लेकिन किसी को भी ये अंदाजा नहीं था कि सैम करन आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और एलएसजी के कप्तान केएल राहुल का भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा हो गया है। 

सैम करन ने तोड़ा क्रिस मॉरिस, विराट कोहली और केएल राहुल का कीर्तिमान 
विराट कोहली को आरसीबी की टीम रिटेन करके 17 करोड़ रुपये दे रही थी, इसी के साथ केएल राहुल का भी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया। उन्हें भी एलएसजी की टीम 17 करोड़ रुपये दे रही थी। सैम करन का पीछा मुंबई इंडियंस ने भी किया। एमआई ने 18,25 करोड़ रुपये तक पीछा किया। लेकिन इससे ज्यादा यानी 18.50 करोड़ रुपये पंजाब किंग्स ने लगा दिए और इसके बाद मुंबई ने हाथ पीछे खींच लिया। अब सैम करन आईपीएल के 15 साल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। सैम करन ने सारे रिकॉर्ड कुछ ही देर में ध्वस्त कर दिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This