English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

IPL 2023 Auction Harry Brook sold for 13.25 crore rupees for Sunrisers Hyderabad RCB and Rajasthan | इस खिलाड़ी के लिए नीलामी में भिड़े आरसीबी, हैदराबाद और राजस्थान! अंत में बना 13.25 करोड़ का मालिक

IPL 2023 Auction- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
IPL 2023 Auction

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन शुरू हो चुका है। खिलाड़ियों पर जमकर पैसे उड़ाए जा रहे हैं। ऑक्शन की सबसे पहली बोली दिग्गज कीवी बल्लेबाज केन विलियमसन के नाम की लगी। विलियमसन को गुजरात टाइटंस की टीम ने अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन दिन की दूसरी बोली जिस खिलाड़ी पर लगी उसके ऊपर जमकर पैसा उड़ाया गया। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक के बारे में।

ब्रूक पर लगी मोटी रकम

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक का बेस प्राइज मात्र 1.5 करोड़ रुपये था। उनके ऊपर सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बोली लगाना शुरू किया। वहीं आरसीबी भी ब्रूक को खरीदने की जंग में थी। इसके बाद राजस्थान और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ब्रूक के लिए बड़ी बोलियां लगाना शुरू कर दिया। लेकिन अंत में हैदराबाद की टीम ने इस खिलाड़ी को 13.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। ब्रूक आईपीएल इतिहास में इंग्लैंड के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। 

पाकिस्तान सीरीज में जड़े तीन शतक

पाकिस्तान दौरे पर सबसे ज्यादा चर्चा में हैरी ब्रूक ही रहे थे। ब्रूक ने सीरीज में 5 पारियों में 3 शतक और एक अर्धशतक की मदद से 468 रन बनाए। वह सीरीज में 400 का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। ब्रूक ने इसलिए भी अधिक प्रभावित किया क्योंकि उन्होंने सीरीज में 93.60 की औसत और 93.41 की स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए। हैरानी की बात यह भी है कि सीरीज में सर्वाधिक 12 छक्के और 53 चौके भी ब्रूक के ही बल्ले से आए। किसी भी फॉर्मेट के लिए ये खिलाड़ी बेहद घातक है और इसलिए ही टीमों के बीच उनको खरीदने की जंग लगी थी।  

टी20 वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड का हिस्सा रहे ब्रूक

उन्होंने इंग्लैंड के लिए इसी साल डेब्यू करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया और टीम को चैंपियन बनाने में भूमिका निभाई। उनके टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 17 पारियों में 26.57 की औसत और 137.77 की स्ट्राइक रेट से 372 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक, 30 चौके और 15 छक्के भी लगाए हैं। ऐसे में उनके आक्रामक अंदाज से बल्लेबाजी करने और लंबे-लंबे छक्के लगाने की काबिलियत की वजह से उनपर जमकर पैसों की बारिश होना तय ही था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This