English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

IPL 2023 Auction Mayank Agarwal sold to Sunrisers Hyderabad for 6 crore may become new captain | सनराइजर्स हैदराबाद को ऑक्शन से मिला नया कप्तान! ये खिलाड़ी लेगा विलियमसन की जगह

IPL 2023, Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
IPL 2023, Sunrisers Hyderabad

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन शुरू हो चुका है। ऑक्शन में सबसे पहले बल्लेबाजों पर बोली लगाई गई। इसी लिस्ट में भारतीय स्टार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का भी नाम था। मयंक पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स का हिस्सा थे और ये खिलाड़ी इस टीम का कप्तान भी था। लेकिन फिर पंजाब ने उन्हें कप्तानी से मुक्त कर टीम से भी रिलीज कर दिया। अब मयंक करोड़ों रुपये में एक दूसरी टीम में बिक चुके हैं और वो अब नई टीम के कप्तान बन सकते हैं।

मयंक को मिली नई टीम 

बता दें कि आईपीएल मिनी ऑक्शन में मयंक अग्रवाल का बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये था। उनके ऊपर सबसे पहली बोली उन्हीं की पुरानी टीम पंजाब किंग्स ने लगाई। पंजाब की टीम को आरसीबी से तगड़ी टक्कर मिली। इन दोनों ही टीमों ने मयंक पर जमकर पैसे उड़ाए लेकिन इसके बाद आरसीबी 2.60 करोड़ की आखिरी बोली लगाकर रेस से हट गई। वहीं इसके बाद इस दौड़ में सीएसके की टीम शामिल हो गई। सीएसके को टक्कर देने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर रही। इन दोनों टीमों ने अंत तक मयंक के लिए बोली लगाई, लेकिन आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद ने मयंक को 8.25 करोड़ रुपये की मोटी रकम चुका कर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

पिछले सीजन तक थे पंजाब के कप्तान

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की कप्तानी की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई थी। इससे पहले के सीजन में कप्तान केएल राहुल थे, लेकिन आईपीएल 2022 से पहले केएल राहुल ने टीम से अलग होकर लखनऊ सुपरजाएंट्स में जाना बेहतर समझा और टीम की कमान पहले के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई थी। मयंक अ्रवाल ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम की कप्तानी करते हुए 13 मैचों में 16.33 की औसत से 196 ही बनाए थे। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 122.50 का रहा है। मयंक अग्रवाल वैसे तो टीम के लिए ओपन करते रहे हैं, लेकिन कप्तान बनने के बाद उन्होंने खुद को मिडल आर्डर में डाला, जहां उनसे ज्यादा रन नहीं बन पाए।

सनराइजर्स के कप्तान बनने के बड़े दावेदार

बता दें कि मयंक को अब एक सीजन के लिए आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव हो चुका है। वहीं सनराइजर्स की टीम ने केन विलियमसन को अपनी टीम से रिलीज भी कर दिया था। ऐसे में ये खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान बनने का सबसे बड़ा दावेदार बन चुका है। हैदराबाद की टीम को शुरू से ही अपनी टीम के लिए एक कप्तान की जरूरत थी और उनकी ये खोज शायद मयंक पर आकर खत्म हो गई है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This