English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

NIA files charge sheet against Kanhaiya Lal killers names of 2 Pakistanis included 11 accused कन्हैया लाल के हत्यारों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट, 2 पाकिस्तानियों के भी नाम शामिल

कन्हैयालाल हत्याकांड - India TV Hindi
Image Source : FILE
कन्हैयालाल हत्याकांड

जयपुर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की नृशंस हत्या में शामिल होने के आरोप में दो पाकिस्तानी नागरिकों सहित 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। 28 जून को 11 में से दो आरोपियों ने 48 वर्षीय कन्हैया लाल का चाकू से गला काट दिया था। चार्जशीट में कहा गया है कि हत्या पूरे देश में डर फैलाने के लिए की गई थी और इसलिए इस कृत्य को फिल्माया गया था। मुख्य आरोपी रियाज व गौस मोहम्मद समेत 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

कराची में रहने वालों का भी नाम 

सूत्रों की मानें तो एनआईए ने अपनी जांच के बाद कराची में रहने वाले दो लोगों को आरोपी के तौर पर जोड़ा है। सूत्रों ने बताया कि ये युवक कई ग्रुप के एडमिन थे और भड़काऊ मैसेज भेजते थे। ये सभी आरोपी इन ग्रुप में जुड़े हुए थे। दोनों पाकिस्तानी फिलहाल एनआईए के शिकंजे से दूर हैं। सभी आरोपियों को अब तक कोर्ट में पेश भी नहीं किया गया है। चालान पर भी तीन जनवरी को ही सुनवाई होगी।

गुरूवार को जयपुर की अदालत में दाखिल की गई चार्जशीट 

जयपुर की विशेष अदालत में गुरुवार को पेश चार्जशीट में एनआईए की टीम ने कहा है कि आरोपी ने आतंकी मॉड्यूल की तरह काम कर बदला लेने की साजिश रची थी। आरोपी कट्टरपंथी थे और भारत सहित दुनिया भर से आने वाले आपत्तिजनक ऑडियो/वीडियो/संदेशों से प्रेरित थे। दोनों आरोपियों ने देश भर में डरावने वारदात को अंजाम देने के लिए चाकुओं और हथियारों का इंतजाम किया था। कन्हैया लाल के फेसबुक पोस्ट को लेकर आरोपियों के मन में गुस्सा था। कट्टरपंथी होने के नाते पूरे भारत में आतंक फैलाने के मकसद से आरोपियों ने हत्या का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। इन दोनों में से एक ने इस्लाम के खिलाफ लिखने पर भारत के लोगों में डर और आतंक फैलाने की मंशा से एक और धमकी भरा वीडियो भी शूट किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This