English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

IMD Aleart Fog is cold in Delhi today the sky will be cloudy time table of schools has changed दिल्ली में कोहरे को ठंड का सितम, आज आसमान में छाए रहेंगे बादल, बदल गया स्कूलों का टाइम टेबल

दिल्ली की ठंड - India TV Hindi
Image Source : FILE
दिल्ली की ठंड

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में कोहरा और ठंड बढ़ती जा रही है। तापमान गिरता जा रहा है। कोहरे की वजह से दृश्यता भी गिरती जा रही है। गुरूवार को दृश्यता 200 मीटर से भी कम दर्ज की गई। वहीं न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, गुरूवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक दर्ज किया गया। 

मौसम विभाग के अनुसार, आज शुक्रवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। हालांकि बारिश की आशंका नहीं है। हालांकि सुबह 10 बजे तक कोहरा छाया रहेगा। साथ ही दिनभर शीतलहर चलने की संभावना है। जिससे तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है। लेकिन दिन में हलकी धूप से मौसम सुहावना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 20 और छह डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

ठंड की वजह से बदल दी गई स्कूल की टाइमिंग 

दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया है। अब सुबह की पाली के छात्रों की कक्षा सुबह साढ़े आठ से दोपहर 12:50 बजे तक होगी। वहीं, शाम की पाली के छात्रों की कक्षा दोपहर डेढ़ बजे से लेकर शाम 5:50 बजे तक चलेगी। प्रतिदिन कुल चार विषयों की कक्षाएं लगेंगी। ये कक्षाएं एक-एक घंटे की होंगी।

नोएडा में बदला स्कूलों का समय 

वहीं बढ़ती ठंड और कोहरे को लेकर दिल्ली से सटे नोएडा में सभी स्कूलों को सुबग 9 बजे से खोलने का आदेश जारी किया गया है। डीएम की तरफ से आई सूचना के मुताबिक कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे। बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए जिला अधिकारी ने सभी स्कूल संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा दी गई है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सभी स्कूल संचालकों के द्वारा जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This