English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Marathi Marathi Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu

Bharat Jodo Yatra is coming to Delhi tomorrow 24 December know what will be the route Congress party made this appeal कल दिल्ली आ रही है भारत जोड़ो यात्रा, जानिए क्या रहेगा रूट

भारत जोड़ो यात्रा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
भारत जोड़ो यात्रा

दिल्ली: 7 सितंबर से चल रही भारत जोड़ो यात्रा इस समय हरियाणा में है। यहां से यात्रा 24 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर जाएगी। 24 दिसंबर को यात्रा दिल्ली बदरपुर बॉर्डर से प्रवेश करके लालकिला में समाप्त हो जाएगी। इसके बाद भारत जोड़ो यात्री 9 दिन के ब्रेक पर रहेंगे। 3 जनवरी को यात्रा फिर से शुरू की जाएगी।

ये रहा यात्रा का रूट  

दिल्ली में यात्रा के रूट की घोषणा कर दी गई है। यात्रा के रूट की जानकरी देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया, यात्रा दिल्ली-फरीदाबाद के बदरपुर बॉर्डर से राज्य में प्रवेश करेगी। इसके बाद अपोलो अस्पताल होते हुए यात्रा आश्रम तक पहुंचेगी। यहां से आश्रम पर पहुंचकर यहां ब्रेक लिया जायेगा। इसके बाद निजामुद्दीन, इंडिया गेट, आईटीओ, दिल्ली गेट और दरियागंज होते हुआ लाल किला पर यात्रा समाप्त हो जाएगी। यहां राहुल गांधी के भाषण के बाद यात्रा को 9 दिनों का ब्रेक दिया जाएगा। 

भारत जोड़ो यात्रा का दिल्ली रूट

Image Source : TWITTER

भारत जोड़ो यात्रा का दिल्ली रूट

दिल्ली वालों से की गई खास अपील 

वहीं यात्रा के दिल्ली में प्रवेश से पहले यात्रा से जुड़े ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में यात्रा के रूट के बारे में बताया गया है। इसके साथ ही दिल्ली वलोन से इस यात्रा में जुड़ने की भी अपील की गई है। ट्वीट में लिखा गया, “दिलवालों के शहर दिल्ली में कल आ रही है भारत जोड़ो यात्रा। तो दिल्ली वालों दिल दिखाओ, भारत को एक करने के महाअभियान से जुड़ जाओ।”

जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताया 

कांग्रेस पार्टी के नेता और मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने बताया कि यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में आएगी और उसके बाद यात्रा को 9 दिन का ब्रेक दिया जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा, “भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंचेगी। उसके बाद 9 दिनों का ब्रेक होगा, ताकि कंटेनरों को मरम्मत करके उत्तर में पड़ने वाली कठोर सर्दी के लिए तैयार किया जा सके। साथ ही कई भारत यात्री लगभग 4 महीने बाद अपने परिवार के साथ समय बिता सकें। 3 जनवरी 2023 को यात्रा फिर शुरू होगी।”

Source link

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This